सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट घोषित, गाजियाबाद की मेघना ने किया टॉप

यूथ कार्नर
Typography

न्यूज़ डेस्क-- सीबीएसई की 12वीं के रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं. सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने सभी रीज़न के परिणाम एक साथ घोषित किए हैं. एक बार फिर से लड़कियों ने बाजी मारी है।

मेघना श्रीवास्तव ने जहां टॉप किया है वहीं हरिद्वार की तनुजा कापड़ी ने 5वां स्थान प्राप्त किया है। आपको बता दें कि रिज़ल्ट सीबीएसई की वेबसाइट cbseresults.nic.in और cbse.nic.in पर जारी हुए. इस बार CBSE के 12वीं के नतीजे  www.google.com गूगल के सर्च पेज पर भी उपलब्‍ध होंगे. 

गूगल पर अपना रिज़ल्ट देखने के लिए www.google.com पर CBSE results` या `CBSE class 12 results` ये दो की-वर्ड डालने पर एक पेज़ खुलेगा जिसमें अपना रोल नंबर और जन्‍म तारिख डालकर सीधे नतीजा देखा जा सकता है. इसके अलावा ऑफलाइन SMS और Call के जरिए भी आप परिणाम देख सकते हैं.

सीबीएसई ने 12वीं क्लास की परीक्षा 5 मार्च से 13 अप्रैल तक आयोजित की थी. इस साल 28.24 लाख छात्र-छात्राओं ने सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था. इनमें से 11,86,306 लाख परीक्षार्थियों ने 12वीं क्लास की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था.12वीं की परीक्षा में 6,90,407 पुरुष और 4,95,8 99 महिला परीक्षार्थी शामिल हुए थे. जो 4138 केंद्रों पर आयोजित की गई थीं.