न्यूज़ डेस्क-- सीबीएसई का दसवीं बोर्ड का रिजल्ट मंगलवार यानी 29 मई को शाम 4 बजे घोषित होगा। गौरतलब है कि सीबीएसई ने 12वीं क्लास का रिजल्ट शनिवार यानी 26 मई, 2018 को घोषित किया था। 

न्यूज़ डेस्क-- सीबीएसई की 12वीं के रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं. सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने सभी रीज़न के परिणाम एक साथ घोषित किए हैं. एक बार फिर से लड़कियों ने बाजी मारी है।

यूथ डेस्क -  प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में 1100 रिक्त पदों को सीधी भर्ती से भरने के लिए उप्र लोकसेवा आयोग शुक्रवार से ऑनलाइन आवेदन लेगा। आयोग की वेबसाइट पर अभ्यर्थी 18 जून तक आवेदन कर सकते हैं। लेकिन, बैंक में आवेदन शुल्क ऑनलाइन 14 जून तक ही जमा किए जा सकेंगे।

लखनऊ- राजधानी लखनऊ में ग्रेजुएशन (यूजी) व पोस्ट ग्रेजुएशन (पीजी) कोर्स में दाखिले के लिए अभी विद्यार्थियों के पास काफी विकल्प हैं। लखनऊ विश्वविद्यालय (लविवि) में दाखिले के लिए आवेदन करने से जो विद्यार्थी चूक गए हैं या अभी यूजी दाखिले के प्रवेश परीक्षा परिणाम में उनकी रैंक काफी नीचे हैं वे दूसरे संस्थानों में दाखिला ले सकते है।

बलिया --यूपी के बलिया जनपद के जयप्रकाशनगर में सैकड़ों युवाओं ने जेपी ट्रस्ट में स्वच्छता अभियान के तहत साफ़ सफाई की। पांच युवाओं ने एक वर्ष पूर्व जिस संकल्प के साथ स्वछता की शुरुआत की थी आज 500 युवा इस ग्रुप मिलाकर गावों में स्वछता की अलख जगा रहे है।

लखनऊ--उत्‍तर प्रदेश में शिक्षा और रोज़गार की बदहाल स्थिति को देखते हुए तीन जनसंगठनों द्वारा चलाए जा रहे प्रदेशव्‍यापी 'शिक्षा-रोज़गार अधिकार अभियान' के तहत कपूरथला इलाके के कोचिंग सेंटरों के इर्द-गिर्द छात्रों-युवाओं के बीच सभाएँ की गईं।