औरैया-- महिला सशक्तिकरण की एक उम्दा तस्वीर इस समय औरेया के जैतापुर गांव में देखने को मिल रही है। जहाँ अचार वाली आंटी ने गांव की गरीब महिलाओं का स्वयं सहायता समूह बनाकर उन्हें हुनरमंद बनाया और स्वरोजगार के माध्यम से अपने साथ-साथ अपने परिवार को खुशहाल बना लिया।

बहराइच-- राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन योजना अंतर्गत मिहींपुरवा विकास खंड की तीन महिलाओं का आजीविका ग्रामीण एक्सप्रेस योजना के लिए हुआ है। इन महिलाओं को सरकार ने वाहन उपलब्ध करा दिया है।

औरैया-- फिल्म पैडमैन के हीरो अक्षय कुमार ने महिलाओं के अहम मुद्दे पर खूब सुर्खियां बटोरीं। जिले की पैडवुमेन अनीता व प्रियंका सुर्खियों से दूर गांव-गांव जाकर महिलाओं की सोच बदलने में जुटी हैं। महिलाएं व झुग्गी झोपड़ी में रहने वाली लड़कियां इन्हें दीदी के नाम से जानती हैं।

कौशाम्बी-- यूपी के कौशाम्बी की एक गरीब बेटी ने कौशाम्बी का सम्मान बढ़ाया है। प्रदेश की लोवर सब आर्डिनेट परीक्षा में सफलता हासिल कर जहा एक ओर जिले का मान बढ़ाया है वही उसने अपने गरीब माता पिता की मेहनत का इनाम भी दिया है।

बहराइच -- यूपी सरकार ने रानी लक्ष्मीबाई वीरता पुरस्कार के लिए पूरे प्रदेश की 100 महिला ग्राम प्रधानों को चयनित किया है। इसमें जिले की दो महिला प्रधान भी शामिल हैं। इन महिला प्रधानों ने घर की दहलीज लांघकर विकास को गति देने का काम किया है। इन सभी को जल्द ही लखनऊ में होने वाले कार्यक्रम में बुलाकर सम्मानित किया जाएगा। 

न्यूज डेस्क -- देहरादून के ऑटो चालक की बेटी ने मिसाल कायम करते हुए पीसीएस (जे) पेपर में उत्तराखंड टॉप कर राज्य का नाम रोशन किया। पूनम ने अपने सपने के साथ अपने माता-पिता का भी सपना साकार किया है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने राज्य न्यायिक सेवा सिविल जज (जूनियर डिवीजन) परीक्षा 2016 में बेटियों की जलवा रहा।

स्पोर्ट्स डेस्क -- ऑस्ट्रेलिया में जारी 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की झोली में अब तक 12 गोल्ड मेडल आ चुके है. इस बार भारत की दिग्गज महिला निशानेबाज श्रेयसी सिंह ने महिलाओं की शूटिंग के डबल ट्रैप इवेंट के फाइनल में पहला स्थान हासिल कर गोल्ड मेडल जीता है.

उन्नाव-- महिलाएं आज हर क्षेत्र में काम कर सफलता के झंडे गाड़ रही हैं। इसी की एक बानगी आज उन्नाव में अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं ने कानपुर लखनऊ स्थित टोल प्लाजा पर काम करके एक मिशाल कायम की।

न्यूज डेस्क -- पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के लगातार प्रयासों के चलते भारतीय रेलवे से जॉब छोड़ने के बाद क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर ने आज पंजाब पुलिस में बतौर डीएसपी पद संभाल लिया जिसके बाद पंजाब के डीजीपी सुरेश अरोड़ा तथा पंजाब के सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने उन्हें स्टार लगाए।

Page 1 of 5