बसपा में बड़ा बदलाव,राजभर को महासचिव तो कुशवाहा को मिली प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी

राजनीति
Typography

लखनऊ -- बसपा सुप्रीमो मायावती ने शनिवार को 2019 लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा फेरबदल करते हुए राम अचल राजभर को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया है, जबकि आरएस कुशवाहा को यूपी के प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया. बता दें कि माया ने शनिवार को लखनऊ में बुलाई गई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में यहा फेरबदल किया।

दरअसल बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आगामी चुनाव में मात देने की रणनीति तैयार करने और संगठन को मजबूत बनाने को लेकर पार्टी के सभी छोटे और बड़े पदाधिकारियों की बैठक बुलाई थी. लखनऊ में मायावती के नेतृत्व में हुई बीएसपी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में राजभर को राष्ट्रीय महासचिव और कुशवाहा को प्रदेश अध्यक्ष बनाने का फैसला लिया गया.

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव के लिए सपा-बसपा एक दूसरे से हाथ मिला चुकी हैं. बसपा की कार्यसमिति की बैठक इसलिए भी अहम है कि कैराना-नूरपुर उपचुनाव जैसे अहम मसलों पर आज कोई स्पष्ट संकेत भी आ सकता है.

वहीं बैठक को संबोधित करते हुए मायावती ने मोदी सरकार को 4 साल पूरे होने पर जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार देश के गरीबों, किसानों, मजदूरों की समस्याओं को दूर करने और महंगाई में लगाम लगाने में विफल रही है। पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई हैं। उन्हें सरकार के 4 वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर जश्न मनाने का अधिकार नहीं है। अब तो केंद्र सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है।