मोदी सरकार के 4 साल पूरे, राहुल ने जारी किया रिपोर्ट कार्ड

राजनीति
Typography

नई दिल्ली-- भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मोदी सरकार के 4 साल पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने रखा। इस दौरान अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले चार साल में अपने वादों पर खरे उतरे हैं।

अमित शाह ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत 2014 के चुनाव परिणामों से की।उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार किसी गैर कांग्रेसी दल की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी है। शाह ने कहा कि यह एक युग का अंत करने वाला जनादेश था। उन्होंने कहा कि ऐसे वक्त में नरेंद्र मोदी सरकार आई जब देश की जनता मल्टी पार्टी डेमोक्रेसी सिस्टम से भरोसा खो चुकी थी।

बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए जश्न की तैयारी में जुटी है और इस अवसर पर बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और केंद्रीय मंत्रियों ने भी 4 साल के कार्यकाल को देश के विकास के लिए महत्वपूर्ण बताया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि मोदी सरकार के चार साल काफी अहम रहे हैं। उन्होंने कहा, 'मैं प्रधानमंत्री मोदी को चार सफल वर्षों के लिए बधाई देता हूं, मुझे विश्वास है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत एक विश्व शक्ति बनकर उभरेगा। कांग्रेस को एक और बड़ी हार के लिए तैयार रहना होगा। केंद्रिय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी 3.15 मिनट का वीडियो ट्वीट किया, 'आ रही है मंज़िल पास, साफ नीयत सही विकास. देश का बढ़ता जाता विश्वास, साफ नीयत सही विकास।'

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी किया है। राहुल के रिपोर्ट कार्ड में मोदी सरकार को कृषि, विदेश नीति, पेट्रोल-डीजल के दाम और नौकरी में फेल करार दिया है। साथ ही स्लोगन और सेल्फ प्रमोशन में मोदी सरकार को राहुल गांधी ने A+ दिया है और योगा में B-. राहुल गांधी का ये रिपोर्ट कार्ड वाला ट्वीट 26 मई को दोपहर करीब एक बजे किया। इससे कुछ ही देर पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह मोदी सरकार के उपब्धियों के बारे में बता रहे थे।