बढ़ती कीमतों के बीच नेपाल के सस्ते पेट्रोल से चल रही है भारतीय गाड़ियां 

देश
Typography

बहराइच -- देश मे लगातार पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों से आम जनमानस परेशान है । वही सरकार भी कीमतों पर रोक न लगा पाने को लेकर लगातार विपक्ष के निशाने पर है । वही लगातार बढ़ रही कीमतों के बाद भारत नेपाल सीमा पर पेट्रोलियम पदार्थों की तस्करी शुरू हो गयी है ।लोग नेपाल से पेट्रोल व डीजल लाकर भारतीय क्षेत्रों में बेच रहे है ।

दरअसल नेपाल में पेट्रोल व डीजल की कीमत भारतीय मुद्रा में दस से बारह रुपये कम है । जिसकी वजह से तस्कर नेपाल से पेट्रोल व डीजल लाकर भारतीय इलाकों में बेच रहे है । आम लोग भी लगातार बढ़ रही कीमतों से परेशान होकर अपनी गाड़ियों में सस्ते नेपाली पेट्रोल व डीजल भरकर फर्राटा मार रहे है । 

पेट्रोल पंप पर डिब्बे और केन की लगी कतारे भारत की नही है बल्कि यह तस्वीर नेपाल राष्ट्र के नेपालगंज शहर में स्थित  पेट्रोल  पंप की है जहां सुबह से ही तस्करो ने अपने डिब्बे पेट्रोल डीजल लेने के लिए लगा रक्खे है इन्हें यहां सस्ते दाम पर पेट्रोल डीजल आसानी से मिल जाता है। जिसके बाद तस्कर इस तेल को लेकर रातो रात खुली सीमा पार करके भारत में मुनाफा लेकर बेच देते है । लोगों का कहना है । कि लगातार देश मे पेट्रोल व डीजल की कीमतें बढ़ रही है ।

सरकार इन्हें कम करने के लिये कोई कदम नही उठा रही है । तो ऐसे में जब हमे दस से बारह रुपये कम में पेट्रोल डीजल नेपाल के रास्ते मिल जा रहा है । तो क्यों न लें । भारत नेपाल सीमा पर स्थित रुपईडीहा कस्बे व आस पास के इलाकों में नेपाली पेट्रोल व डीजल की तस्करी जोर शोर से जारी है । हालांकि सीमा पर एस एस बी के जवान तैनात हैं । लेकिन सैकड़ों किलोमीटर की खुली सीमा के कारण तस्कर जंगल के रास्ते चोरी छुपे पेट्रोलियम पदार्थों की तस्करी कर भारतीय क्षेत्र में लाकर बेच रहे है ।

(रिपोर्ट-अमरेंद्र पाठक,बहराइच)