न्यूज़ डेस्क-- सीबीएसई 12वीं के परिणाम आ चुके हैं। इस साल भी बेटियों ने अपना दबदबा कायम रखते हुए पहले और दूसरे स्थान पर अपना नाम दर्ज कराया है। यूपी की बेटियों मेघना श्रीवास्तव और अनुष्का चंद्र ने क्रमश: पहला और दूसरा स्थान प्राप्त किया है।

न्यूज डेस्क -- कहते हैं प्रतिभा किसी के परिचय की मोहताज नहीं होती।इसी क्रम में एक जहां देश का प्रधानमंत्री बना हुआ है तो दूसरा आईएएस। राजस्थान के लाल देशलदान' ने आईएएस में 82वीं रैंक हासिल कर अपने घर-परिवार, समाज और जिले का भी नाम रोशन किया है।

न्यूज डेस्क --भारत के 7 साल के समन्यु पोथुराजु ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है, जिससे हर भारतीय का सिर फक्र से ऊंचा हो गया है. हड्डियों को जमा देने वाले मौसम में बहादुरी का उदाहरण पेश करते हुए समन्यु पोथुराजु ने तंजानिया की माउंट किलिमंजारो की ऊहुरु पर्वत की चोटी पर फतह हासिल कर वहां तिरंगा लहराया दिया.

बलिया --यूपी के बलिया जनपद के जयप्रकाशनगर में सैकड़ों युवाओं ने जेपी ट्रस्ट में स्वच्छता अभियान के तहत साफ़ सफाई की। पांच युवाओं ने एक वर्ष पूर्व जिस संकल्प के साथ स्वछता की शुरुआत की थी आज 500 युवा इस ग्रुप मिलाकर गावों में स्वछता की अलख जगा रहे है।

प्रतापगढ़-- प्राइमरी स्कूलों को हाईटेक करने की शुरुआत हो चुकी है। इन स्कूलों को अधिकारी गोद लेकर इनका कायाकल्प प्रधान के सहयोग से करने में जुटे है।

औरैया-- महिला सशक्तिकरण की एक उम्दा तस्वीर इस समय औरेया के जैतापुर गांव में देखने को मिल रही है। जहाँ अचार वाली आंटी ने गांव की गरीब महिलाओं का स्वयं सहायता समूह बनाकर उन्हें हुनरमंद बनाया और स्वरोजगार के माध्यम से अपने साथ-साथ अपने परिवार को खुशहाल बना लिया।

लखनऊ-- बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के स्लोगन को रोज हम सब देखते और सुनते है परंतु मरती हुई अनाथ बेटी को जीवन दान दिया चंद्र प्रभा अस्पताल ने ।

कौशाम्बी-- यूपी के कौशाम्बी की एक गरीब बेटी ने कौशाम्बी का सम्मान बढ़ाया है। प्रदेश की लोवर सब आर्डिनेट परीक्षा में सफलता हासिल कर जहा एक ओर जिले का मान बढ़ाया है वही उसने अपने गरीब माता पिता की मेहनत का इनाम भी दिया है।

More Articles ...